आप यहां हैं : होम» मनोरंजन

उत्तराखंड में कई जगह केदारनाथ फिल्म पर बैन

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Dec 7 2018 3:16PM
kedarnath_2018127151625.jpeg

देहरादून. देश भर में आज फिल्म केदारनाथ रिलीज हो गई लेकिन रिलीज से पहले ही वह उत्तराखंड के कई कई जिलों में बैन कर दी गई है. लगातार प्रदेश में फिल्म को लेकर कई संगठन सड़कों पर उतर गए थे. उनकी मांग थी कि है फिल्म में कई आपत्तिजनक चीजें दिखाई गई हैं. उन्होंने आरोप लगाया है कि बाबा केदार में आई आपदा को फिल्म में गलत तरीके से दिखाया गया और फिल्म को लव जिहाद से जोड़ा गया है.

जिसके बाद प्रदेश सरकार ने एक कमेटी का गठन किया. कमेटी के अध्यक्ष पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज और डीजीपी अनिल रतूड़ी भी थे. उन्होंने फिल्म देखने के बाद अपनी रिपोर्ट प्रदेश सरकार को सौंपी. जिसके बाद सरकार ने सभी जिलों के जिला अधिकारियों से कहा कि अगर उनके जिले में फिल्म को लेकर कोई विवाद बढ़ता है तो वह चाहे फिल्म को बैन कर सकते हैं. इसके बाद पौड़ी, टिहरी, हरिद्वार, ऋषिकेश, नैनीताल, हल्द्वानी के जिला अधिकारियों ने फिल्म पर रोक लगा दी.

वहीं पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने बताया कि हमने फिल्म को देखा. फिल्म में कई चीजें गलत दिखाई गई हैं. आगे से हम ध्यान रखेंगे कि बिना स्क्रिप्ट पड़े किसी भी फिल्म को इजाजत न दें और हम कानून भी बनाएंगे कि जो फिल्म निर्माता फिल्म बनाने के लिए प्रदेश में आए उससे बॉन्ड भी भरवाया जाए, ताकि वह गलत चीजें प्रस्तुत न कर सके.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।