आप यहां हैं : होम» राजनीति

राहुल को अमेठी में घेरने की तैयारी में है भाजपा

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Dec 8 2018 6:14PM
RAHUL_GANDHI_2018128181448.jpg

अमेठी. जैसे-जैसे 2019 के चुनाव करीब आ रहे हैं. अमेठी में विकास कार्यों को कराए जाने एवं शिलान्यास और उद्घाटन के कार्यक्रमों में भी तेजी होती नजर आ रही है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र में बीजेपी ने इस बार कांग्रेस को घेरने का मन बना लिया है.

यही वजह है कि अमेठी में कांग्रेस द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों की अपेक्षा भाजपा द्वारा अधिक कार्य कराने का प्रयास किया जा रहा है. जहां एक ओर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने स्वयं की विकास निधि से 197 लाख अवमुक्त कर विकास का खाका खींचेंगे तो वहीं अमेठी में 2014 के चुनाव में दूसरे स्थान पर रही केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने प्रदेश सरकार को पत्र लिख कर 159 लाख की धनराशि अमेठी के रामलीला मैदान के सुंदरीकरण के लिए अवमुक्त कराने की बात कही है.

अमेठी के विकास कार्यों को लेकर तमाम योजनायें जो केन्द्र और प्रदेश सरकार द्वारा संचालित की जा रही हैं उनके कार्यक्रमों में आकर स्मृति ईरानी अमेठी के विकास के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी को घेरने का प्रयास कर रही हैं. विभिन्न परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास के कार्यक्रम को लेकर एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी जारी है.

कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने दावा किया है कि अमेठी में जितने भी विकास कार्य हुए हैं वह कांग्रेस पार्टी के द्वारा कराये गए हैं. अमेठी के सांसद राहुल गांधी अमेठी के विकास के लिए सतत प्रयासरत रहे. सांसद ने  197 लाख रुपए से अमेठी में विकास कार्य कराए जाएंगे. जिसमें संपर्क मार्ग सोलर लाइट विद्यालय में पेयजल व्यवस्था सहित कई कार्यों को कराया जाएगा.

भाजपा जिला अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस केवल ढिंढोरा पीटने का कार्य करती है जबकि भाजपा अमेठी में 2014 के लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी दूसरे स्थान पर रहने के बाद भी लगातार विकास कार्यों का काम कर रही हैं. उन्होंने चाहे केंद्रीय विद्यालय हो चाहे किसान सेवा केन्द्र हो सहित तमाम विकास कार्य अमेठी में किए हैं अगर राहुल गांधी के 197 लाख सांसद निधि से विकास कार्य करने  की बात हो तो अमेठी के रामलीला मैदान के सुंदरीकरण के लिए 159 लाख रुपए स्मृति ईरानी ने दिए.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।