आप यहां हैं : होम» देश

निजी विमान से फर्रुखाबाद पहुंचे बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Dec 3 2018 1:53PM
dalai-lama_201812313538.jpg

फर्रुखाबाद. बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा फर्रुखाबाद जनपद के मोहम्मदाबाद हवाई पट्टी पर अपने निजी प्लेन से पहुँच गए. दलाईलामा को त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे में लेकर जिलाधिकारी समेत एसपी फर्रुखाबाद मोहम्मदाबाद हवाई पट्टी से लेकर सड़क मार्ग से संकिसा रवाना हो गए.

दलाईलामा के फर्रुखाबाद जनपद पहुँचने के साथ ही आस-पास के तक़रीबन 15 देशों के लोग जिले में पहुंचना शुरू हो गए हैं. वहीं दलाईलामा आज पूरे दिन अपने होटल में विश्राम करेंगे और कल सुबह 10 बजे बौद्ध स्तूप की पूजा अर्चना कर जनपद मैनपुरी राजघाट में होने वाली प्रवचन सभा को संबोधित करेंगे.

दलाईलामा का जिले की सीमा में 4 दिनों का कार्यक्रम है. जिसमें 3 दिसम्बर 2018 से 5 दिसम्बर तक प्रवचन का कार्यक्रम होना है, और 5 तारीख को दलाईलामा वापस प्रस्थान करेंगे. जिले में सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम किये गये हैं. होटल में एक अपर पुलिस अधीक्षक, दो सीओ, आधा दर्जन इंस्पेक्टर, 20 सिपाही,एक महिला इंस्पेक्टर, दो महिला दरोगा, 20 महिला कांस्टेबल, मेटल डिटेक्टर के साथ ही साथ बम निरोधक दस्ता व ढाई कंपनी पीएसी तैनात रहेगी.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।