आप यहां हैं : होम» राज्य

बनारस में आज स्वदेश दर्शन योजना का प्रेजेंटेशन देखेंगे सीएम योगी

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Jan 10 2019 5:12PM
yogi-banaras_201911017120.jpg

वाराणसी. सीएम योगी आदित्यनाथ आज वाराणसी दौरे पर रहेंगे. जहां वह स्वदेश दर्शन योजना के तहत चल रहे विकास कार्यों का प्रेजेंटेशन देखेंगे. सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ केन्द्रीय पर्यटन राज्य मंत्री के.जे. अल्फोंस भी प्रेजेंटेशन में मौजूद रहेंगे. सीएम योगी आदित्यनाथ के सामने प्रेजेंटेशन देखने से पहले राज्य मंत्री सारनाथ में स्थलीय निरीक्षण के लिए पहुंचे, लेकिन उनके पहुंचने के बाद कोई भी स्थानीय अधिकारी मौजूद नहीं था. जिसे लेकर वह काफी नाराज हुए. करीब एक घंटे बाद जिला अधिकारी के अलावा वाराणसी के अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे. नाराजगी जताते हुए केन्द्रीय पर्यटन राज्यमंत्री ने कहा कि वह विकास कार्यों का पैसा देने के लिए आए हैं, लेकिन यहां पर कोई भी अधिकारी मौजूद नहीं है.

वाराणसी में अपने एकदिवसीय दौरे पर पहुंचे केन्द्रीय पर्यटन राज्यमंत्री के.जे. अल्फोंस ने स्वदेश दर्शन के तहत चल रहे सारनाथ में विकास कार्यों का जायजा लिया. इस दौरान केन्द्रीय पर्यटन राज्य मंत्री काफी नाराज दिखे क्योंकि उनके पहुंचने के बाद स्थानीय प्रशासन का कोई भी बड़ा अधिकारी वहां मौजूद नहीं था. जिसे लेकर उन्होंने अपनी नाराजगी जताते हुए कहा कि वह यहां चल रहे विकास कार्यों का पैसा देने के लिए आए हैं, लेकिन यहां पर कोई भी अधिकारी मौजूद नहीं है.

प्रदूषण के मामले में जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वाराणसी ही नहीं देश के कई राज्यों में प्रदूषण है. दिल्ली में था तो प्रदूषण की वजह से मेरा गला खराब हो गया.

वाराणसी में सीएम योगी आदित्यनाथ आज देर शाम दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं और इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ वाराणसी के सारनाथ में स्वदेश दर्शन योजना के तहत चल रहे विकास कार्यों का प्रेजेंटेशन देखने वाले हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ केन्द्रीय पर्यटन राज्य मंत्री के.जे. अल्फोंस भी प्रेजेंटेशन में मौजूद रहेंगे. सीएम योगी आदित्यनाथ के सामने प्रेजेंटेशन देखने से पहले राज्य मंत्री सारनाथ में स्थलीय निरीक्षण के लिए पहुंचे, लेकिन उनके पहुंचने के बाद कोई भी स्थानीय अधिकारी मौजूद नहीं था. जिसे लेकर वह काफी नाराज हुए. मंत्री ने इसको लेकर वहां मौजूद अधिकारियों से आपत्ति जताई. जिसके बाद करीब एक घंटे लेट से जिला अधिकारी के अलावा वाराणसी के अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और विकास कार्यों का जायजा लिया.

केन्द्रीय पर्यटन राज्य मंत्री ने वाराणसी में गंदगी को लेकर सफाई देते हुए कहा कि पहले की अपेक्षा यहां सफाई है, लेकिन जब प्रदूषण को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा वाराणसी ही नहीं देश के कई अन्य राज्य में प्रदूषण का स्तर ज्यादा है. मैं दिल्ली में था और प्रदूषण की वजह से मेरा गला खराब हो गया.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।