आप यहां हैं : होम» अपराध

गैस रिफलिंग के दौरान हुआ विस्फोट, दो युवकों की दर्दनाक मौत

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Nov 8 2018 11:39AM
gas_201811811398.jpg

श्रावस्ती. दुकान में गैस रिफलिंग करते समय सिलेंडर में हुए धमाके से एक युवक की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गयी, जबकि एक युवक ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. घटना श्रावस्ती जिले के थाना मल्हीपुर के क्षेत्र पुलिस चौकी बदला से कुछ ही दूरी पर स्थित इलाहाबाद बैंक के सामने स्थित एक घर की है.

घर में बाहर की तरफ बनी जनरल स्टोर की दुकान पर गैस की रिफलिंग करते समय अचानक विस्फोट हो गया. जिसमें 20 वर्षीय हसीब की मौके पर ही मौत हो गयी. जबकि दूसरा युवक बब्लू पटवा गम्भीर रूप से घायल हो गया. जिसको जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी मौत हो गई. विस्फोट इतना जबरदस्त था कि घर के परखच्चे उड़ गए. इसके आस-पास पटाखों की भी दुकानें थीं.

इस घटना से चारों तरफ अफरा तफरी मच गई. लोग मदद के लिए तत्काल घटना स्थल पर पहुँचे लेकिन रुक-रुक कर हो रहे धमाके से डर कर दूर चले गए. फिर भी लोगों ने हिम्मत करके मदद की. सूचना के कुछ समय बाद मौके पर बदला पुलिस चौकी इंचार्ज के साथ क्षेत्रीय पुलिस भी पीड़ितों की मदद में जुट गई.

सूचना मिलने पर डीएम दीपक मीणा व एसपी आशीष श्रीवास्तव ने घटना स्थल पर पहुंचकर हालात का जायजा लेते हुए मौजूद प्रशासनिक कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. पुलिस जेसीबी से मलबा हटाने में जुटी हुई है. वहीं प्रशासन पर सवाल उठ रहा है कि आखिर अवैध गैस सिलेंडरों की रिफलिंग करने वालों पर प्रशासन कार्यवाई क्यों नहीं करता. अगर अवैध स्लेंडर रिफलिंग करने वालों पर समय रहते कार्रवाई होती, तो दो लोगों की जान नहीं जाती. जिले के हर कोने पर एक अवैध सिलेंडर रिफलिंग का काम धड़ल्ले से किया जाता है.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।