आप यहां हैं : होम» देश

निगाहें चुनाव परिणाम पर

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: May 23 2019 1:45PM
modi-shah_2019523134533.jpg

नई दिल्ली. पूरे देश की निगाहें लोकसभा चुनाव के परिणामों पर टिकी हैं. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह गुजरात की गांधीनगर सीट से 3 लाख 27 वोट से आगे चल रहे हैं. उनकी जीत औपचारिकता मात्र रह गई है. वाराणसी से प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी भी एक बड़े अंतर के साथ आगे चल रहे हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी वायनाड से चुनाव जीत गए हैं. हालांकि अमेठी में वह केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से पीछे चल रहे हैं.

लोकसभा चुनाव में मतगणना के आधार पर जो आंकड़े सामने हैं उसमें दोपहर डेढ़ बजे तक एनडीए 344, यूपीए- 91 और अन्य- 107 सीट पर आगे चल रहे हैं. अब तक के चुनाव परिणाम की बात करें तो वायनाड से राहुल गांधी, हमीरपुर से अनुराग ठाकुर, शिमला से सुरेश कश्यप, मंडी से रामस्वरूप, श्रीनगर से फारुक अब्दुल्ला और कांगड़ा से किशन स्वरूप चुनाव जीत चुके हैं. प्रतिस्पर्द्धा वाली सीटों में रामपुर से आज़म खान फिल्म अभिनेत्री जयाप्रदा से आगे चल रहे हैं. वाराणसी से नरेन्द्र मोदी, बागपत से सत्यपाल सिंह, गाज़ियाबाद से वीके सिंह, मैनपुरी से मुलायम सिंह यादव, आजमगढ़ से अखिलेश यादव, मिर्ज़ापुर से अनुप्रिया पटेल, आंवला से धर्मेन्द्र कश्यप, इलाहाबाद से उत्तर प्रदेश की कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी, कन्नौज से डिम्पल यादव, बदायूं से संघमित्रा मौर्या, पीलीभीत से वरुण गाँधी, उन्नाव से साक्षी महाराज, अमेठी से स्मृति ईरानी, गाजीपुर से अफजाल अंसारी अपने निकटतम प्रत्याशियों से काफी आगे चल रहे हैं.

इसके अलावा पूर्वी दिल्ली से गौतम गंभीर, चांदनी चौक से हर्ष वर्धन, नार्थ ईस्ट दिल्ली से मनोज तिवारी, उत्तर पश्चिम दिल्ली से हंस राज हंस, गांधीनगर से अमित शाह, गुरुग्राम से राव इन्द्रजीत सिंह, देवगढ़ से धर्मेन्द्र प्रधान, चित्तौड़गढ़ से सीपी जोशी, बेगुसराय से गिरिराज सिंह, पटना साहिब से रवि शंकर प्रसाद, जयपुर ग्रामीण से राज्यवर्द्धन सिंह, हजारी बाग़ से जयंत सिन्हा, गोड्डा से निशिकांत दुबे, फिरोजपुर से सुखबीर बादल, भोपाल से साध्वी प्रज्ञा सिंह और नैनीताल से अजय भट्ट चुनाव जीत रहे हैं.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।