आप यहां हैं : होम» खेल

PAK बल्लेबाज फखर जमान ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, विव रिचर्ड्स को छोड़ा पीछे

Reported by nationalvoice , Edited by avinash , Last Updated: Jul 22 2018 5:59PM
fz_2018722175942.jpg
दिल्ली. पाकिस्तान के तूफानी बल्लेबाज फखर जमां इंटरनेशनल क्रिकेट में तेजी से सनसनी बनकर उभरे हैं. 28 साल के इस बल्लेबाज ने अभी तक मात्र 18 वनडे खेलने वाले फखर जमां ने क्रिकेट में वो मुकाम हासिल कर लिया है जो इतने छोटे करियर में अच्छे-अच्छे दिग्गज को हासिल नहीं हुआ है. 
 
शानदार फॉर्म में चल रहे पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमान ने सबसे तेज 1,000 रन पूरे करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.
 
जमान ने वनडे की अपनी महज 18वीं पारी में 1,000 रन के आंकड़े को छुआ. वनडे में सबसे पहले विव रिचर्ड्स ने हजार रन पूरे किए थे. उन्होंने जनवरी 1980 में 21वीं पारी खेलते हुए यह उपलब्धि हासिल की थी.
 
जमान ने रविवार को बुलावायो में जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में 20 रन बनाते ही वनडे करियर में हजार रन पूर कर लिये. इसके साथ ही उन्होंने सबसे कम वनडे पारियों में हजार रन पूरे करने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला.
 
इससे पहले शुक्रवार को सीरीज के चौथे वनडे में जमान ने 156 गेंदों में नाबाद 210 रनों की पारी खेली थी. वे वनडे में दोहरा शतक जड़ने वाले पहले पाकिस्तानी खिलाड़ी भी बन गए हैं.

देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।