आप यहां हैं : होम» अपराध

दो पक्षों में विवाद के बाद फायरिंग, एक की मौत कई घायल

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Nov 9 2018 11:22AM
jalaun_201811911225.jpg

जालौन. कोंच कोतवाली इलाके के बिरोरा गांव में दो पक्षों का आपसी विवाद गोली कांड में तब्दील हो गया. जिसके कारण एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई. गोलियों की तड़तड़ाहट से पूरे गांव में दहशत का माहौल बन गया. सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

घटना जिला मुख्यालय से 40 किलोमीटर दूर कोंच कोतवाली के अंतर्गत तितरा खलीलपुर के पास बिरोरा गांव की है. जहां मृतक सुंदरपाल और आरोपित मानसिंह के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई. जिसके बाद दोनों पक्षों की तरफ से और लोग आ गए और विवाद इतना अधिक बढ़ गया कि दोनों पक्षों में हाथापाई होने लगी. बात यहीं तक नहीं थमी, तो दोनों पक्षों के लोग हथियारों से गोलियां बरसाने लगे. जिसमें सुन्दरपाल को गोली लग गई. आनन-फानन में उसे नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान सुन्दरपाल की मौत हो गई.

जालौन में दो पक्षों में मामूली बात को लेकर विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों के बीच पहले पत्थर चले, लेकिन एक पक्ष द्वारा तमंचे से ताबड़तोड़ फायरिंग की गई जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई. जबकि पत्थरबाजी में 4 लोग घायल हो गये. घायलों को इलाज के लिये कोंच के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया. घटना की जानकारी के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई. घटना कोंच कोतवाली इलाके के ग्राम बिरौरा की है.

बताया गया कि इस गाँव के रहने वाले सुंदर पाल का गाँव के ही सूरज पाल और मानसिंह से विवाद चला आ रहा था. गुरुवार की शाम को जब सुंदर पाल और उसके घर के लोग बैठे हुये थे उसी दौरान मानसिंह आ गया और सुंदर पाल के घर के बाहर लाठी पटकने लगा. जिसका विरोध सुंदर पाल के घर के लोगों ने किया तो मानसिंह अपने परिवार के अन्य लोगों को लेकर आ गया जिनके बीच विवाद बढ़ गया और मारपीट होने लगी. उसी दौरा बीच बचाव करने आये सुंदर पाल पर मानसिंह के पक्ष के लोगों ने फायरिंग शुरू कर दी. जिसमें सुंदर पाल को गोली लग गई और वह गंभीर रूप से घायल हो गया. मारपीट में आधा दर्जन लोग घायल हो गये. इस घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गयी साथ ही वारदात की सूचना पुलिस को दी गई.

गोली लगने से घायल सुंदर पाल और अन्य लोगों को इलाज के लिये कोंच के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया लेकिन हालत नाजुक होने के कारण इसमें सुंदर पाल की मौत हो गई. वारदात की सूचना के बाद पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई. इस घटना के बारे में मृतक के भतीजे शिवम पाल ने बताया कि घर में सभी लोग बैठे थे और हसी मज़ाक कर रहे थे तभी मानसिंह आया और विवाद करने लगा, और बाद में उसके बड़े पापा को गोली मार दी.

उन्होंने बताया कि विवाद पुराना है. पहले मानसिंह ने उसके बड़े पापा के साथ मारपीट की थी और पुलिस को रुपये देकर थाने में बंद करा दिया था और विवाद जानवरों का बता दिया था. इस मामले में जालौन के एसपी डाक्टर अरविंद चतुर्वेदी ने बताया कि दो पक्षों में विवाद हुआ और इसमें एक व्यक्ति की मौत हुई जबकि दोनों तरफ से 6 लोग घायल हुये हैं. उन्होंने बताया कि विवाद की कई वजह आ रही है जिसकी जांच की जा रही है. साथ ही तहरीर के आधार पर मुक़द्दमा लिखा जायेगा.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।