आप यहां हैं : होम» अपराध

मतदान के दौरान दो पक्षों में हुए विवाद के बाद पथराव और फायरिंग

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Apr 12 2019 2:30PM
bulandshahar_2019412143040.png

बुलंदशहर. गौतबुद्धनगर लोकसभा सीट पर पहले चरण के मतदान के बाद दो पक्षों में जमकर बवाल हुआ और इस दौरान दोनों पक्षों के बीच पत्थरबाजी और फायरिंग  हुई. जिसमें एक युवक को गोली लगी है. युवक को ग्रेटर नोएडा के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

दरअसल पोलिंग बूथ पर भाजपा और गठबन्धन के प्रत्याशी बूथ एजेंटों से मतदान के दौरान मामूली कहासुनी में आपस में भिड़ गए, और जमकर मारपीट हुई. गठबन्धन प्रत्याशी के समर्थकों ने पुलिस पर आरोप लगाया कि सत्ता के दवाब में एकतरफा कार्रवाई की गई है. पूरा मामला गौतमबुद्धनगर लोकसभा के सिकंदराबाद विधानसभा क्षेत्र के ककोड़ थाना क्षेत्र का है.

गौतमबुद्धनगर लोकसभा सीट की सिकंदराबाद विधानसभा के गांव अलीपुर में मतदाता बूथ पर मतदाताओं से वोट डलवाने को लेकर केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा और गठबंधन प्रत्याशी सतबीर नागर के समर्थक आमने सामने आ गए. देखते ही देखते मारपीट के बाद पथराव शुरू हो गया. इससे एक पक्ष के तीन लोग घायल हो गए. घायलों को ग्रेटर नोएडा अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.

बताया जाता है कि अलीपुर मतदाता बूथ पर शाम करीब 5.45 बजे गौतमबुद्धनगर लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी महेश शर्मा के बूथ एजेंट दीपक दुलहरा और गठबंधन प्रत्याशी सतबीर नागर के एजेंट राकेश प्रधान के बीच वोट डलवाले को लेकर विवाद हो गया था. विवाद बढ़ा तो मंत्री के बूथ एजेंट ने सत्ता की हनक दिखाकर पुलिस को बुलवाया और सतबीर नागर के एजेंट राकेश प्रधान को पुलिस से पकड़वा दिया. जैसे ही मामले की भनक गठबंधन के नेताओं को लगी. वह भी ककोड़ थाना पहुच गए और राकेश प्रधान को छुड़ाकर गांव अलीपुर ले आये.

आरोप है कि गांव में मंत्री के समर्थकों ने राकेश प्रधान और उनके बेटे पर हमला कर दिया. आरोप पथराव और फायरिंग का भी है. पथराव में गठबंधन प्रत्याशी सतबीर नागर के तीन समर्थक घायल हो गए. सूत्रों का कहना है कि गांव में मंत्री के समर्थकों ने फायरिंग भी की. हालांकि पुलिस ने फायरिंग होने से इनकार किया है. खास बात यह है कि पुलिस ने सत्ता के दबाव में पीड़ित पक्ष के नौ लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. आरोपित पक्ष के खिलाफ कोई कार्रवाई पुलिस ने नहीं कि है.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।