आप यहां हैं : होम» अपराध

कम ब्याज पर लोन दिलाने के नाम पर ठगी करता था गिरोह

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Jun 24 2019 11:28AM
Loan_2019624112811.png

नोएडा. हैलो, क्या आप कम इंट्रेस्ट पर लोन कराना चाहते हैं. ऐसा कोई कॉल आये तो जरा ध्यान से क्योंकि आप भी इस फर्जी कम्पनी के चक्रव्यूह में फंस सकते हैं, और ठगी का शिकार हो सकते हैं. दरअसल नोएडा पुलिस ने 9 लोगों का एक ऐसा गिरोह गिरफ्तार किया है, जो थाना फेस-3 क्षेत्र के सेक्टर 63 में स्थित नवजीवन इन्फो सोल्यूशन के नाम से एक कम्पनी चला रहे थे. जिसमें लोगों को लोन देने के नाम पर ठगी किया करते थे.

यह लोग एक से 9 लाख रुपए का लोन देने पर 3500 रुपए व 9 लाख से एक करोड़ रुपये तक का लोन लेने पर 4130 रुपए फ़ाइल चार्ज व लोन पास कराने के नाम पर प्रोसेसिंग फीस 12430 रुपए की वसूली करते थे. जबकि इन्होंने आज तक एक भी लोन पास नहीं कराया. पुलिस ने इनके पास से करीब एक लाख रुपए नगद, दो कार, 19 मोबाइल, भारी मात्रा में कम्पनी के लोन सेंक्शन फार्म सहित लेटर पैड बरामद किये हैं. कम्पनी प्रमुख नजर नवाज उर्फ़ राजा व उसके सहयोगियों की तलाश में पुलिस जुटी हुई है.

पुलिस की गिरफ्त में आये 9 अभियुक्तों का यह गिरोह बड़ा ही शातिर किस्म का गिरोह है. जो लोगों को कम से कम ब्याज पर लोन देने के नाम ठगी करता था. दरअसल पुलिस को सूचना मिली थी कि एक नवजीवन सोल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड नाम से चल रही कंपनी लोगों को कम ब्याज पर लोन देने के नाम पर ठगने का काम कर रही है.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।