आप यहां हैं : होम» राज्य

सिंचाई विभाग के सवा 2 करोड़ रुपये नहीं दे रहा जल संस्थान

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Feb 2 2019 9:25PM
haldwani_201922212535.jpg

हल्द्वानी. जल संस्थान इन दिनों सवालों के घेरे में है. दरअसल जल संस्थान हल्द्वानी सिंचाई विभाग के करीब 2 करोड़ 13 लाख रुपए दबा कर बैठा है. पिछले लंबे समय से सिंचाई विभाग के अधिकारियों के कई बार पत्राचार करने के बावजूद भी जल संस्थान न ही सिंचाई विभाग की बकाएदारी दे रहा है और न ही कोई संतोषजनक जवाब दे पा रहा है. जिससे जल संस्थान पर भी अब कई सवाल खड़े हो रहे हैं.

यह वही जल संस्थान है जो छोटी सी बकायेदारी पर लोगों के कनेक्शन काट दिया करता है, लेकिन आज खुद दूसरे विभाग की बकायेदारी दबा कर बैठा है. सिंचाई विभाग के नलकूप खंड के अधिशासी अभियंता का कहना है कि सिंचाई विभाग करीब सौ नलकूपों से जल संस्थान को पानी सप्लाई करता है, लेकिन जल संस्थान ने 5 सालों से उनके पानी का बकाया नहीं दिया है. आलम यह है कि नलकूप खंड को बकाया न मिलने से उनकी भी स्थिति खराब हो रही है, लेकिन अधिकारी टस से मस नहीं हो रहे हैं.

सिंचाई विभाग के नलकूप खंड के अधिशासी अभियंता का कहना है की सिंचाई विभाग करीब सौ नलकूपो से जल संस्थान को पानी सप्लाई करता है लेकिन जल संस्थान ने 5 सालों से उनके पानी का बकाया नहीं दिया है. नलकूप खंड को बकाया  न मिलने से उनकी भी स्थिति भी खराब हो रही है, वहीं जल संस्थान के अधिशासी अभियंता का कहना है कि एक दूसरे विभाग को लेकर शासन से अभी कोई नीति नहीं बनी है. कई बार शासन को अवगत करा या गया है, नीति बनने पर बकायेदारी की समस्या का समाधान किया जाएगा.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।