आप यहां हैं : होम» खेल

हल्द्वानी का आदित्य डरबन में दिखायेगा कराटे के जौहर

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Oct 29 2018 2:13PM
karate_20181029141330.JPG

योगेश शर्मा

हल्द्वानी. जिले के ब्लॉक का रहने वाला कक्षा चार का होनहार छात्र आदित्य बिष्ट अब दक्षिण अफ्रीका के डरबन में कराटे के दांवपेच से विरोधियों को पस्त करने जा रहा है. कराटे में महारत हासिल करने वाले आदित्य बिष्ट डरबन में होने जा रहे कॉमनवेल्थ कराटे चैंपियन में जूनियर वर्ग में अपना जौहर दिखाएंगे.

आपको बात दें कि 10 साल के आदित्य ने छोटी सी उम्र में ही कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता जीती हैं. वहीं इंडिया कराटे फेडरेशन द्वारा आदित्य के चयन के बाद परिवार में खुशी का माहौल है. आदित्य के पिता एक इंस्टीट्यूट में क्लर्क के पद पर हैं जबकि मां एक एनजीओ चलाती हैं. आदित्य 2 दिसम्बर को प्रतियोगिता में भाग लेंगे.

हल्द्वानी के ब्लॉक निवासी कक्षा चार का 10 वर्षीय होनहार छात्र आदित्य बिष्ट दक्षिण अफ्रीका के डरबन में कराटे के दांवपेच से विरोधियों को पस्त करने जा रहा है. इंडिया कराटे फेडरेशन द्वारा आदित्य के चयन के बाद परिवार में खुशी का माहौल है. आदित्य 2 दिसंबर को प्रतियोगिता में भाग लेंगे. आदित्य की मां अंजू बिष्ट बताती हैं कि आदित्य जब छोटा था तभी से उसको बॉल खेलने की आदत थी. जिसके बाद से धीरे-धीरे अपने कोच के माध्यम से उसने जुडो कराटे सीखना शुरू किया.

आदित्य के इस मुकाम तक पहुंचने में उनके कोच अजय शर्मा का बड़ा योगदान रहा है. आदित्य को कराटे में दो महारत हासिल है, जिसमें वह कुमते और कांटा दोनों स्पर्धाओं में कराटा खेलता है. आदित्य आर्मेनिया में कराटे का प्रशिक्षण भी ले चुका है. आदित्य के पिता एक इंस्टीट्यूट में क्लर्क के पद पर हैं जबकि मां एक एनजीओ चलाती हैं.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।