आप यहां हैं : होम» खेल

शहीदों की याद में हाफ मैराथन

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Feb 28 2019 4:56PM
bhadohi_2019228165624.jpg

भदोही. पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए वीर जवानों की याद में भदोही जिले में हाफ मैराथन का आयोजन किया गया. केन्या, इथोपिया के विदेशी धावकों के साथ देश के विभिन्न इलाकों से आये सैकड़ों धावक 21 किलोमीटर की हाफ मैराथन में भारत माँ की जय के नारों के साथ दौड़े. इस मैराथन में प्रथम स्थान इथोपिया के धावक समीर ने प्राप्त किया.

भदोही जिले की सड़कों पर आज शहीदों की याद में सैकड़ों लोग एक साथ दौड़े. हाफ मैराथन जहाँ-जहाँ से निकली वहां सिर्फ भारत माता की जय, पुलवामा के शहीद अमर रहे के नारो की आवाज ही सुनाई दी. लोगों ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी. जिले के जंगीगंज से जिला खेल स्टेडियम तक 21 किलोमीटर की इस हाफ मैराथन में जहाँ देश के विभिन्न इलाकों से धावक आये तो वही केन्या और इथोपिया से भी बड़ी संख्या में धावक आये थे.

इस हाफ मैराथन में प्रथम स्थान इथोपिया के धावक समीर को मिला, दूसरा स्थान आगरा के राज कुमार सिंह और तीसरा स्थान भी इथोपिया के धावक विनय को मिला. यह आयोजन युवा फ्रेंड फाउंडेशन के तत्वाधान में कराया गया था. प्रथम विजेता को 71 हजार, दूसरे विजेता को 41 हजार और तीसरे विजेता को 21 हजार रुपया का इनाम दिया गया है. धावकों और आयोजनों के बताया की आज की हाफ मैराथन सिर्फ देश के उन शहीद जवानों के नाम रही जिन्होंने देश के लिए अपनी जान की कुर्बानी दी है.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।