आप यहां हैं : होम» राज्य

आग लगने से सैकड़ों बीघा फसल हुई ख़ाक

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: May 13 2019 3:33PM
fire_2019513153314.png
लखनऊ. यूपी में बीती रात आग का कहर देखने को मिला. जहां आग लगने से सैकड़ों बीघे की फसल खाक हो गयी तो वहीं जंगल में लगी आग ने इलाके में हड़कंप मचा दिया. पहला मामला राजधानी लखनऊ से सटे उन्नाव का है. जिले के मौरावां थाना क्षेत्र में कुछ शरारती तत्वों ने खेत में आग लगा दी. आग ने देखते ही देखते सैंकड़ों बीघे फसल को अपनी जद में ले लिया. स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी लेकिन मौके पर न तो पुलिस पहुंची न ही फायर ब्रिगेड की टीम. जिससे स्थानीय लोगों में खासा रोष देखने को मिला.

दूसरा मामला वाराणसी का है. जहां शिवपुर थाना क्षेत्र के शिव विहार कॉलोनी के पास जंगलों में आग लग गयी. स्थानीय लोगों ने आग की सूचना फायर ब्रिगेड को दी. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया.

उन्नाव के मौरावां थाना क्षेत्र के गुजौली में सिद्धेश्वरी विद्यालय के निकट एक खेत में पहले अज्ञात लोगों ने खेतों में आग लगा दी. इस आग ने रौद्र रूप धारण कर लिया. आग की लपटों से सैकड़ों बीघा खेतों को अपनी चपेट में ले लिया. जिससे किसानों की कुछ खड़ी गेंहू की फसल भी जलकर स्वाहा हो गयी. ग्रामीणों ने दमकल को व पीआरबी व मौरावाँ थाना प्रभारी को आग लगने की सूचना दी. लेकिन मौके पर दमकल का न तो कोई पुलिस ना ही पुलिस अधिकारी पहुँचा न कर्मचारी.

 


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।