आप यहां हैं : होम» खेल

'बल्ला गिराने' पर पछता रहे हैं जो रूट, बोले- मेरे लिए थी सबसे शर्मनाक हरकत

Reported by nationalvoice , Edited by avinash , Last Updated: Jul 19 2018 6:13PM
jo root_2018719181319.PNG
दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच मंगलवार को हेडिंग्ले मैदान में तीन मैच की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच खेला गया. इस अहम मुकाबले में इंग्लैण्ड ने भारत द्वारा दिए गए 256 रन के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया. लेकिन इस मैच के हीरो रहे इंग्लैण्ड के बल्लेबाज जो रूट ने मैच जीतने के बाद मैदान में ही कुछ ऐसा कर डाला जिसे लेकर अब वो शर्म महसूस कर रहे हैं. 
 
दरअसल जो रूट ने सीरीज जीतने की ख़ुशी में अपना बल्ला हाथ से छोड़ दिया. हालांकि अब उन्हें इस बात का पछतावा है. रूट ने मैच के बाद कहा कि ये उनके करियर की सबसे शर्मनाक हरकत है.
 
बता दें कि लंबे समय से फॉर्म से जूझ रहे रूट ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में वापसी की और लगातार दो शतक जड़े. लॉर्ड्स वनडे में नॉटआउट 113 और लीड्स वनडे में नॉटआउट 100 रन बनाए. रूट ने मैच के बाद कहा, 'मुझे ऐसा करते ही इसका पछतावा हो गया था. क्रिकेट के मैदान पर मेरे लिए ये सबसे शर्मनाक हरकत थी.'
 
लीड्स मैच में सेंचुरी जड़ने के साथ ही रूट इंग्लैंड की तरफ से वनडे में सबसे ज्यादा सेंचुरी जड़ने वाले बल्लेबाज भी बन गए. रूट ने मार्कस ट्रेस्कॉथिक का रिकॉर्ड तोड़ा, जिनके नाम 12 सेंचुरी थीं. रूट के नाम अब 13 वनडे सेंचुरी हो चुकी हैं.

देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।