आप यहां हैं : होम» विदेश

वैज्ञानिकों का दावा, केली ब्रूक है दुनिया के बेस्ट फिगर वाली महिला

Reported by nationalvoice , Edited by avinash , Last Updated: Jul 30 2018 6:14PM
keli_201873018143.PNG
दिल्ली. टेक्सास यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिकों ने एक रिसर्च कर इस बात का पता लगाया है कि दुनिया में किस महिला का फिगर सबसे बेस्ट है. ब्रिटिश मॉडल केली ब्रूक के फिगर को वैज्ञानिकों ने सबसे बेस्ट मानते हैं. 
उनके मुताबिक, केली न दुबली हैं, ना ही मोटी. उनकी बॉडी का हर एक हिस्सा परफेक्ट है. साइंटिस्ट्स ने इस रिसर्च में सबसे पहले लोगों से पूछा कि उनके मुताबिक, एक सेक्सी फिगर वाली महिला का बॉडी मेजरमेंट क्या होना चाहिए.
 
लोगों ने जो जवाब दिया था, उसमें एक महिला की हाइट, उसके बालों से लेकर वेट, चेहरे का शेप और हिप्स तक शामिल थे. लोगों के जवाब के हिसाब से केली इन सारे मानकों पर केली खरी साबित हुईं और फिगर को दुनिया में सबसे बेस्ट माना गया.
 
टेक्सास यूनिवर्सिटी के रिसर्चर्स के मुताबिक, परफेक्ट फिगर वाली महिला बनने के लिए कुछ खास पैमानों पर खरा उतरना पड़ता है. जैसे महिला की हाइट 1.68 मीटर होनी चाहिए, महिला के चेस्ट, वेट और हिप्स का मेजरमेंट 99-63-91 होना चाहिए. इन सारे पैमानों पर खरा उतरने वाली केली 2015 से लेकर अभी तक इस टाइटल पर बनी हुई हैं. आज भी उनकी बॉडी को दुनिया में सबसे आकर्षक माना जाता है.
 
केली नेचुरली खूबसूरत हैं और अपनी शेप को बेहतर बनाने के लिए उन्‍होंने कोई सर्जरी नहीं कराई है. ये भी बताया गया है कि बेस्‍ट फिगर महिला का आइडल साइज 39-25-36 इंच होना चाहिए. महिला के वजन, लंबाई, बॉडी शेप, बालों की लंबाई, फेस शेप आदि को भी मानक के तौर पर देखा गया.

देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।