आप यहां हैं : होम» राजनीति

राम मंदिर के लिए क़ानून बनाने पर आज होगा विचार

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Oct 24 2018 11:09AM
amit shaah_2018102411910.jpeg

लखनऊ. जैसे-जैसे 2019 के चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं. वैसे-वैसे सियासी गलियारों में हलचल तेज होती जा रही है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज लखनऊ दौरे पर हैं. लखनऊ में 2019 के लिए चुनाव की तैयारियों पर मंथन होगा. साथ ही साथ राम मंदिर निर्माण पर भी चर्चा होने के आसार हैं. 10 घंटे चलने वाली इस बैठक में पार्टी के तमाम नेता हिस्सा ले रहे हैं. प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पांडेय, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और संघ के कई पदाधिकारी भी इस बैठक में शामिल होने के लिए बैठक स्थल पर पहुंच चुके हैं.

इस बैठक से पहले ही योगी आदित्यनाथ के मंत्रिमंडल में फेरबदल की संभावनाएं भी तेज हो गई हैं. यूपी केन्द्र सरकार के लिए काफी अहम है. 2014 में यूपी की 73 सीटों पर बीजेपी ने जीत हासिल की थी और इन सीटों ने केन्द्र में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. 2014 की तरह ही भाजपा 2019 में विजय पाने के लिए जुट गई है. जीत दोहराने के लिए सरकार, संगठन और संघ के बीच तालमेल होना जरुरी है. माना जा रहा है कि अमित शाह इनके बीच तालमेल बैठाने पर मंथन करेंगे.

इस बैठक में सरकार के कामकाज का आंकलन होगा. सांसदों को उनका रिपोर्ट कार्ड सौंपा जाएगा. इस बैठक में राम मंदिर पर कानून बनाने पर भी विचार किया जाएगा. चुनावी एजेंडे पर भी चर्चा होगी. 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों में तेज़ी लाई जायेगी.

24 अक्टूबर को एक दिवसीय दौरे पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुँच चुके हैं. शाह अपने संक्षिप्त दौरे में पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर इस बैठक को अहम माना जा रहा है. बैठक के दौरान राष्ट्रीय स्वयं सेवक (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत के राम मंदिर निर्माण के लिए कानून बनाने के संबंधी बयान पर चर्चा होने की भी उम्मीद है. बैठक में मंत्रियों के कामकाज का आंकलन के अलावा मुख्य एजेंडे के तौर पर चुनाव के बारे में भी चर्चा होने की उम्मीद की जा रही है.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।