आप यहां हैं : होम» धर्म-कर्म

श्रीराम विवाह में शामिल होने के लिए उमड़ रहा है हुजूम

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Oct 7 2018 3:01PM
ram vivaah-2_201810715155.jpg

आगरा. ताजनगरी आगरा में भगवान श्रीराम का विवाह समारोह धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है. शुक्रवार को मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम अपने भाइयों के साथ सीता जी को ब्याहने के लिए बारात लेकर निकले थे जिसके बाद शनिवार की सुबह बारात जनकपुरी पहुंची. विजय नगर स्थित आशीष गार्डन में सजे विशाल भव्य मंच  पर श्रीराम और सीता के विवाह को देखने के लाखों की संख्या में श्रद्धालु जनकपुरी पहुंचे.

बिजली की रंग बिरंगी झालरों से सजी जनकपुरी अपनी अलौलिक छटा बिखेर रही थी. चार दिवसीय जनकपुरी समारोह के पहले दिन शनिवार की रात राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष और सांसद रामशंकर कठेरिया, सांसद बाबूलाल, नगर प्रमुख नवीन जैन ने भगवान श्रीराम और सीता के स्वरूपों की आरती की गयी. सभी ने इस आयोजन को भव्य बताते हुए कहा कि भगवान श्रीराम के विवाह को देखने के लिए लाखों की संख्या में लोग जनकपुरी में पहुँच रहे हैं.

भव्य और विशाल रूप में तैयार किये गए जनकमहल की छटा और मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम और सीता के विवाह के रस्म को देखने के लिए लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुँच रहे हैं. लोगों ने इस आयोजन को बहुत भव्य बताया है.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।