आप यहां हैं : होम» मनोरंजन

मुम्बई में खुलेगा ऑस्कर कमेटी का ऑफिस

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: May 27 2019 7:19PM
dr. dinesh sharma_2019527191931.jpg

आगरा. उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा है कि 90 साल बाद फिल्म इंडस्ट्रीज में दुनिया के सबसे बड़े पुरस्कार ऑस्कर कमेठी के अध्यक्ष जॉन बेली भारत आये हैं. उन्होंने कहा कि भारत के मुम्बई में ऑस्कर कार्यालय खुलेगा. यह दुनिया का तीसरा कार्यालय होगा.

डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि इससे अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत फिल्म इंडस्ट्रीज की गतिविधियों का केन्द्र बनेगा. डॉ. दिनेश शर्मा ने आज ताजनगरी आगरा में ऑस्कर कमेठी के अध्यक्ष जॉन वेली की आगवानी करने से पहले मीडिया से रूबरू होकर ये जानकारी दी. डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि मुम्बई में खुलने जा रहे ऑस्कर कार्यालय में दादा साहेब फाल्के की प्रतिमा भी स्थापित की जायेगी. जो एक बड़े गौरव की बात होगी. उन्होंने कहा कि फिल्म इंडस्ट्रीज को प्रोत्साहन देने के लिए जो प्रयास किये जा रहे हैं, उसका लाभ महाराष्ट्र को मिल रहा है.

एक सवाल के जबाब में उप मुख्यमंत्रीं डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा की नरेन्द्र मोदी और अमित शाह की जोड़ी में जो जमीनी संगठनात्मक क्षमता थी वह गाँव-गाँव तक पहुंची है, और जाति वर्ग के बंधन टूटे हैं.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।