आप यहां हैं : होम» देश

सातवें दिन फिर घटी पेट्रोल की कीमत

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Oct 24 2018 9:38AM
petrol-2_201810249387.jpg

नई दिल्ली. तेल कंपनियों ने लगातार सातवें दिन आम जनता को राहत देते हुए पेट्रोल की कीमतों में कमी की है. पेट्रोल 9 पैसे सस्ता हुआ है. जबकि डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है. पेट्रोल के सस्ता होने से दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 81 रुपये 25 पैसे हो गई है. जबकि डीजल की कीमत 74 रुपये 85 पैसे पर बना हुआ है.

वैश्विक बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में हो रही गिरावट और सऊदी अरब की ओर से तेल उत्पादन बढ़ाने की बात सामने आने के बाद तेल की कीमतों में गिरावट देखी जा रही है. इस महीने की शुरुआत में जहां क्रूड 86 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर था. वहीं अब यह 78 डॉलर प्रति बैरल के लेबल पर आ चुका है. जिसके कारण तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल को सस्ता करना जारी रखा है.

दरअसल अमेरिका के ईरान पर प्रतिबंध लगाने के बाद दुनिया के देशों की साँसें फूल रही थी कि आखिर तेल की आपूर्ति कैसे पूरी की जाएगी, लेकिन सऊदी अरब ने तेल उत्पादन बढ़ाने की बात कह कर इस संकट को फिलहाल टाल दिया है. जिसके कारण भी क्रूड कीमतों में कमी देखी जा रही है.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।