आप यहां हैं : होम» अपराध

ज़हरीली शराब का कहर जारी, मरने वालों की तादाद 100 के पार

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Feb 10 2019 7:19PM
Meerut_2019210191943.jpg

मेरठ. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड दोनों ही राज्यों में जहरीली शराब ने कहर बरपा कर रखा है. मरने वालों की संख्या 100 के पार पहुंच गई है. वहीं अगर मेरठ की बात करें तो मेरठ में सहारनपुर से लगे मरीजों की मौतों का सिलसिला लगातार जारी है. मेरठ में अब तक 23 लोग दम तोड़ चुके हैं. जिसमें 16 लोगों की इलाज के दौरान मौत हुई है, जबकि 7 लोग सहारनपुर से मेरठ जाते समय काल के गाल में समा गए.

आपको बता दें कि मेरठ के सरदार वल्लभभाई पटेल मेडिकल कॉलेज में सभी मरीजों का इलाज चल रहा है. मरीजों की स्थिति के हिसाब से आईसीयू और जनरल वार्ड में शिफ्ट किया गया है. वहीं भीम आर्मी के लोगों ने आज डॉक्टर का घेराव करते हुए जमकर हंगामा किया. भीम आर्मी के लोगों ने आरोप लगाया कि जब जनरल वार्ड में भी मरीजों की मौत हो रही है तो इसका मतलब इलाज ठीक तरीके से नहीं हो रहा है. डॉक्टर मरीज की स्थिति देख कर भी उसे सही ट्रीटमेंट नहीं दे रहे हैं.

इसके अलावा 20 से ज्यादा लोगों का इलाज इस समय मेरठ के मेडिकल कॉलेज में चल रहा है. ज्यादातर लोगों को देखने में समस्या आ रही है. माना जा रहा है कि जो लोग बच भी जाएंगे उनकी आंखों पर इस जहरीली शराब का असर आएगा. परिजन परेशान हैं कि उनके मरीज कब ठीक होंगे. साथ ही एक के बाद एक मौत देखकर परिजनों के होश उड़े हुए हैं.

मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों की मानें तो अब तक 40 लोग सहारनपुर से मेरठ रेफर किए गए हैं. जिनमें से 16 लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. जबकि 7 लोग रास्ते में ही मौत की आगोश में सो गए थे. फिलहाल सभी का इलाज जारी है.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।