आप यहां हैं : होम» राज्य

भ्रष्टाचार के खिलाफ पानी की टंकी पर चढ़ गया सिपाही

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Feb 10 2019 4:54PM
Lucknow_2019210165446.png

लखनऊ. रिश्वतखोरी पर रोक लगाने की मांग को लेकर एक युवक राजधानी लखनऊ के जियामऊ स्थित पानी की टंकी पर चढ़ गया. सीएम योगी से मिलवाने की जिद पर अड़े युवक ने अपनी बात न सुने जाने पर टंकी से कूद जाने की धमकी दे डाली. अजय पंडित नाम का यह युवक पुलिस में सिपाही बताया जा रहा है. घटना की जानकारी के बाद पुलिस अधिकारियों के हाथ पाँव फूल गए. मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी उससे नीचे उतर आने की चिरौरी करते नज़र आये.

पानी की टंकी पर चढ़े अजय पंडित की पत्नी पूनम ने बताया कि उनके पति पुलिस विभाग में सिपाही हैं. वह एडीजी सिक्योरिटी में तैनात हैं. भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ने को लेकर टँकी पर चढ़े हैं. उनके साथ चार अन्य लोग भी टंकी पर चढ़े हैं. पूनम ने बताया कि उनके पति को पुलिस विभाग में होने के बावजूद आये दिन रिश्वत देनी पड़ती है.

अजय पंडित ने टंकी से नीचे उतरने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलने की शर्त रख दी. अजय पंडित के पानी की टंकी पर चढ़े होने की जानकारी पाकर गौतम पल्ली चौकी की पुलिस मौके पर पहुँची. उसे नीचे उतार पाने में नाकाम होने पर उसने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से सम्पर्क साधा. मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने कई घंटे तक युवक को नीचे उतरने को मनाया और उसकी दिक्कतों को दूर करने का आश्वासन दिया. कई घंटों की मान मनौव्वल के बाद युवक को नीचे उतारा जा सका.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।