आप यहां हैं : होम» राज्य

प्रमोद कृष्णम और पूनम सिन्हा ने लखनऊ में राजनाथ को दी चुनौती

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Apr 18 2019 2:46PM
Lucknow loksabha_2019418144628.png

लखनऊ. अटल बिहारी वाजपेयी की लखनऊ लोकसभा सीट पर आज कांग्रेस के आचार्य प्रमोद कृष्णम और समाजवादी पार्टी की पूनम सिन्हा ने अपनी दावेदारी मजबूती के साथ रखी. इस सीट पर देश के गृह मंत्री राजनाथ सिंह सांसद हैं और इस बार भी वह यहीं से चुनाव लड़ रहे हैं.

कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम ने अपने नामांकन से पहले लखनऊ के मनकामेश्वर मंदिर में पूजा अर्चना की और कांग्रेस की जीत की दुआ मांगी. कांग्रेस ने लखनऊ से प्रमोद कृष्णम को चुनावी मैदान में उतारा है. कृष्णम ब्राह्मण हैं और लखनऊ सीट पर ब्राह्मण उम्मीदवारों की जीत-हार तय करते हैं. कांग्रेस ने राम मंदिर के गंभीर पैरोकार प्रमोद कृष्णम को टिकट देकर ये जताने की कोशिश की है कि उसे भी अयोध्या की फिक्र है. आचार्य कृष्णम अब तक अयोध्या में राम मंदिर न बन पाने के पीछे नरेन्द्र मोदी सरकार को ज़िम्मेदार ठहराते रहे हैं.

लखनऊ से आज गठबंधन प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा अपना नामांकन दाखिल किया. पूनम के नामांकन को लेकर कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह देखने को मिला. सपा कार्यालय से समाजवादी पार्टी के बड़ी तादाद में कार्यकर्ता पूनम सिन्हा को नामांकन कराने के लिए कलेक्ट्रेट ले गए. कलेक्ट्रेट में प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री प्रो. अभिषेक मिश्र और पूर्व विधायक रविदास मेहरोत्रा भी मौजूद थे.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।