आप यहां हैं : होम» राज्य

डेनमार्क के प्रधानमन्त्री ने निहारा ताजमहल

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Jan 20 2019 5:04PM
Tajmahal_201912017446.jpg

आगरा. डेनमार्क के प्रधानमन्त्री लोक्के रेस्मुसेन अपनी पत्नी सोलरून  रोस्मुसेन के साथ आगरा पहुंचे. लोक्के ताजमहल का दीदार करने के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शिल्पग्राम पहुंचे. सूर्योदय की किरणों के साथ लोक्के ने अपनी पत्नी के साथ ताज का दीदार किया. साथ ही डायना बेंच पर फोटो सेशन कराया. ताजमहल दीदार के दौरान उन्होंने कई बार सफ़ेद संगमरमर से बने ताजमहल की जमकर प्रशंसा की.

डेनमार्क के प्रधानमंत्री के ताजमहल का दीदार करने  के लिए आज सुबह से ही आम पर्यटकों के लिए ताजमहल दो घंटे के लिए बंद कर दिया गया था. दोनों ने ताज परिसर में तकरीबन डेढ़ घंटे का समय बिताया.

डेनमार्क के प्रधानमन्त्री लोक्के रेस्मुसेन अपनी पत्नी सोलरून  रोस्मुसेन के साथ आज कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच होटल मुग़ल से शिल्पग्राम पहुंचे. वहाँ से वे गोल्फकार्ट में सवार होकर सुबह छह बजे ताजमहल पहुंचे. जहां उन्होंने सूर्योदय की किरणों के साथ मुहब्बत की निशानी ताजमहल का दीदार किया.

फोटो सेशन के दौरान प्रधानमन्त्री लोक्के रेस्मुसेन कभी ताजमहल  को देख रहे थे तो कभी एक नजर से अपनी पत्नी सोलरून रोस्मुसेन  को टकटकी लगाकर मुस्कुरा रहे थे. ऐसे में पत्नी सोलरून रोस्मुसेन  भी शर्माती तो कभी मुस्कुराती नजर आईं. बाद में उन्होंने ताजमहल के इतिहास और उसकी पच्चीकारी के बारे में गाइड से जानकारी ली.

ताजमहल का दीदार करने के बाद वे होटल वापस चले गए और करीब ग्यारह बजे आगरा किला का भ्रमण करने के लिए गए. इससे पहले  शनिवार की देर रात विशेष विमान से प्रधानमन्त्री लोक्के रेस्मुसेन अपनी पत्नी सोलरून रोस्मुसेन के साथ आगरा पहुंचे. जहां प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा उनकी आगवानी की गयी.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।