आप यहां हैं : होम» राज्य

परिवर्तन रैली के ज़रिये चुनावी हवा को बदलेंगे राहुल गांधी

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Mar 9 2019 6:29PM
Rahul gandhi_201939182915.jpg

मसूरी. आगामी 16 मार्च को देहरादून के परेड ग्राउंड में आयोजित परिवर्तन रैली को सम्बोधित करने के लिये कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आ रहे हैं. जिसको सफल बनाने के लिये प्रदेश भर के कांग्रेस नेताओं ने कमर कस ली है. नेता कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपने-अपने क्षेत्रों से बड़ी संख्या में लोगों को लेकर रैली में पहुंचने के निर्देश दे रहे हैं.

रैली को सफल बनाने के लिए कांग्रेस के देहरादून जिलाध्यक्ष संजय किशोर मसूरी पहुंचे और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. संजय किशोर ने कहा कि राहुल गांधी का उत्तराखंड दौरा काफी अहम है, क्योंकि उनका यह दौरा प्रदेश के कार्यकर्ताओं में जोश भरने का काम करेगा. जो आगामी चुनाव में बीजेपी के पोल खोलने के लिए अपने-अपने इलाकों में लोगों से मिलने जाएंगे. संजय किशोर ने में रैली में लाखों लोगों के पहुंचने का दावा किया है.

पत्रकारों से मुखातिब संजय किशोर ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का उत्तराखंड दौरा काफी अहम है. परिवर्तन रैली के माध्यम से राहुल गांधी कार्यकर्ताओं में ऊर्जा भरने का काम करेंगे. वहीं केन्द्र की मोदी और प्रदेश की त्रिवेंद्र रावत की सरकार की विफलताओं को जनता के सामने रखेंगे. उन्होंने कहा कि भाजपा के द्वारा जनता को विकास के नाम पर बेवकूफ बनाने का काम किया गया है.

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में लाखों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता परेड ग्राउंड में मौजूद रहेंगे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी शहीदों की शहादत पर किसी प्रकार की राजनीति नहीं कर रही है. बल्कि यह काम भारतीय जनता पार्टी के द्वारा किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि 1971 में पाकिस्तान से हुई लड़ाई में जीत के बाद भी कांग्रेस पार्टी के द्वारा उसका लाभ नहीं लिया. जबकि पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी द्वारा पाकिस्तान को सबक सिखा कर उसको नेस्तानाबूद करने का काम किया गया था.

उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार ने 2014 के चुनाव में देश की जनता से कई वादे किए गए जिसमें दो करोड़ युवाओं को रोजगार मिलेगा, लोगों के व्यवसाय में वृद्धि होगी, किसानों की आय दोगुना होगी, परंतु कुछ नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि राफेल के मुद्दे पर मोदी सरकार पर किसी प्रकार का कोई जवाब नहीं है. 30 हजार करोड़ से भी ज्यादा का यह पूरा घोटाला है और अब तो राफेल की फाइल ही चोरी हो गई है. उन्होंने कहा कि देश के चौकीदार के होते हुए राफेल की फाइल कैसे चोरी हो गई जो अपने आप में बहुत बड़ा सवाल है. संजय ने कहा कि मोदी की सरकार लोगों की भावनाओं से खेलकर एक बार फिर सत्ता की चाबी को पाना चाहती है परंतु अब ऐसा होगा नहीं, क्योंकि जनता सब समझ चुकी है कि मोदी जी के और भाजपा की कथनी और करनी में कितना अंतर है. उन्होंने कहा कि इस बार कांग्रेस पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में बेहतर प्रदर्शन कर कर जनता के सहयोग से देश में एक बार फिर कांग्रेस की सरकार बनाएगी.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।