आप यहां हैं : होम» खेल

अपने संसदीय क्षेत्र में राहुल बनाएंगे वॉलीवाल क्लब

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Dec 16 2018 2:40PM
volleyball_20181216144035.jpeg

अक्षत दत्त जोशी

लखनऊ. युवाओं के स्वास्थ्य व उनमें खेल भावना के विकास के बहाने अब कांग्रेस अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र के युवाओं को साधने की नई पहल शुरू की है. जिसके तहत संसदीय क्षेत्र की सभी ग्राम पंचायतों में दो-दो वालीबाल क्लबों का गठन किया जाएगा. वहीं नगरीय क्षेत्र के प्रत्येक वार्ड में चार-चार क्लब गठित किए जाएंगे. प्रत्येक टीम को साल में तीन बार नेट व वालीबाल दिया जाएगा. यही नहीं किसी भी खिलाड़ी का चयन प्रदेश या राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में होने पर उसे किट प्रदान कर प्रोत्साहित भी किया जाएगा.

हाल में ही सम्पन्न विधानसभा चुनावों में तीन राज्य में मिली सफलता से उत्साहित कांग्रेस ने अधिक से अधिक युवाओं को पार्टी से जोड़ने की योजना तैयार की है. जिसे अमली जामा पहनाने की कवायद पार्टी अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में शुरू भी कर दी गई है. जिसके तहत अमेठी लोकसभा के पांचों विधानसभा क्षेत्रों में वालीबाल क्लबों का गठन किया जा रहा है. वालीबाल क्लबों के गठन के लिए तैयार की गई नियमावली के अनुसार एक क्लब में 15 खिलाड़ियों का होना अनिवार्य है. खिलाड़ियों की उम्र 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. क्लब में शामिल होने वाले सदस्य को किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं देना होगा, लेकिन उन्हें नियमित रूप से अभ्यास करना जरूरी होगा. प्रत्येक क्लब को वर्ष भर में तीन बार खेल सामग्री नेट व वालीबाल दिया जाएगा.

कांग्रेस के जिला प्रवक्ता अनिल सिंह ने बताया कि अमेठी के युवाओं को शारीरिक व मानसिक रूप से फिट रखने के लिए राहुल गांधी सजग हैं. उनके दिशा निर्देशन में संसदीय क्षत्र की 1700 ग्राम पंचायतों व सभी नगरीय क्षेत्रों में वालीबाल क्लबों के गठन की प्रक्रिया शुरू की गई है. क्लबों के गठन के बाद खेल सामग्री का वितरण शुरू कर दिया जाएगा.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।