आप यहां हैं : होम» राजनीति

राजभर ने फिर लिया यू टर्न, बीजेपी को बताया बड़ा भाई

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Feb 28 2019 11:53AM
rajbhar_2019228115328.jpg

रामपुर. भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और योगी सरकार के बयानवीर कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने एक बार फिर अपने ही बयानों से यू टर्न ता लिया है और अब तक बीजेपी के खिलाफ आग उगल रहे मंत्री ने बीजेपी को अपना बड़ा भाई बता दिया है. रामपुर पहुंचे ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि हमारी दो बार अमित शाह से फोन पर बात हुई है. उन्होंने हमसे वादा किया है कि वह हमारी बातें ज़रूर मानेंगे.

राजभर ने कहा कि यह मेरी नैतिक ज़िम्मेदारी है कि मैं गरीबों और पिछड़ों के आरक्षण को लेकर काम करूं और मैं कर रहा हूं. अपने विवादित बयानों के लिये पहचाने जाने वाले राजभर कैसे यू टर्न लेते हैं यह रामपुर में देखने को मिला. राजभर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी बड़ा भाई है हम उनका छोटा भाई. हमारी दो बार अमित शाह से फोन पर बात हुई है. उन्होंने हमसे वादा किया है. वह हमारी बातें ज़रूर मानेंगे.

राजभर ने बताया कि कल पाकिस्तान में हुए अटैक को लेकर थोड़ी व्यस्तता रही. आज शाम छह बजे अमित शाह से बात होगी. अमित शाह से 20 मार्च 2018 को बात हुई थी. इसके बाद 11 अप्रैल 2018 को बात हुई. उन्होंने हमसे कहा था कि हम आरक्षण लागू करवाएंगे,  और इस बिल को लागू करवाकर ही मानेंगे. आज की बैठक में  अमित शाह से यही बात होनी है. आरक्षण के बंटवारे को लेकर 9 प्रदेशों में आरक्षण बांटकर सबको दे दिया. सरकार कहती है सबका साथ सबका विकास. उसी कड़ी में जो शेष जातियां हैं. जो मजबूत जातियां हैं. वह आरक्षण का लाभ ले चुकी हैं. उस पर योगेन्द्र प्रताप के नेतृत्व में एक कमेटी बनाई गई है. उसकी रिपोर्ट भी अक्टूबर में आ गई. इसके बावजूद यह लागू नहीं हुआ. लोगों में रोष है.

राजभर बोले अभी सवर्णों का 48 घन्टे में आरक्षण का बिल पास हुआ. तब गरीब पिछड़ों की उम्मीद जागी. हम भी इसी बात को लेकर चर्चा कर रहे हैं. मैंने यह धमकी नहीं दी. मैं अपने बड़े भाई से लड़ नहीं सकता. नैतिक ज़िम्मेदारी को लेकर लड़ रहा हूँ. मुझे उम्मीद है कि बड़े भाई जरूर मेरी बात मान लेंगे. न मानने की बात को लेकर राजभर ने स्पष्ट कह दिया कि रास्ते बहुत हैं, लेकिन जब किसी बात को लेकर बैठकर वार्तालाप करते हैं तो जरूर हल निकलता है, और निकलेगा.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।