आप यहां हैं : होम» विदेश

श्रीलंका में चर्च समेत 6 स्थानों पर सीरियल ब्लास्ट, 50 की मौत, 200 घायल

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Apr 21 2019 11:48AM
Srilanka_2019421114852.jpg

नई दिल्ली. श्रीलंका की राजधानी कोलम्बो समेत देश के 6 शहरों में रविवार को सीरियल धमाकों से पूरे देश में अफरा-तफरी मच गई. इन धमाकों में अब तक तकरीबन 50 लोगों की मौत की खबर मिल रही है. यह भीषण धमाका उस समय हुआ जब ईस्‍टर के मौके ईसाई समुदाय के लोग चर्च में प्रार्थना सभा में शामिल हो रहे थे या फिर चर्च की तरफ जा रहे थे. 6 जगह पर हुए इन सीरियल धमाकों में 200 लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर है.

बताया जाता है कि श्रीलंका में स्‍थानीय समय के अनुसार करीब पौने नौ बजे उस समय बम धमाके हुए जब ईस्‍टर की वजह से चर्च में बड़ी संख्‍या में लोग मौजूद थे. विस्‍फोट के समय चर्च में ईस्‍टर की प्रार्थना सभाएं चल रही थीं. अचानक हुए धमाके से भगदड़ मच गई. हर तरफ चीखपुकार सुनाई देने लगी और मौके पर खून ही खून बिखर गया.

जानकारी के अनुसार एक विस्‍फोट कोच्चिकाडे स्थित सेंट एंथोनी चर्च में हुआ, दूसरा विस्‍फोट नेगोम्‍बो कतुवापिटिया सेंट सबास्टियन चर्च में हुआ. इसके अलावा कोलम्बो के किंग्‍सबरी होटल​, होटल सिनामन और शांगरी-ला होटल की तीसरी मंजिल पर बम धमाके हुए. एक विस्‍फोट बट्टिकलोवा में होने की भी खबर है. 

श्रीलंका की राजधानी कोलम्बो समेत देश के विभिन्न हिस्‍सों में रविवार को तब लगातार धमाके किये गए जब पूरी दुनिया ईस्‍टर संडे मना रही थी. दो चर्च में भी धमाके किए गए हैं. श्रीलंकाई मीडिया के अनुसार, अब तक 50 लोगों की मौत हो चुकी है. 200 लोग घायल हैं. अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने इन धमाकों की ज़िम्मेदारी नहीं ली है.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।