आप यहां हैं : होम» देश

अब नोयडा की शारदा यूनीवर्सिटी का छात्र बना आतंकी

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Nov 3 2018 11:17AM
ehtesam_2018113111752.jpg

लखनऊ. अलीगढ़ मुस्लिम यूनीवर्सिटी के छात्र की आतंकी के रूप में मुठभेड़ में हुई मौत की घटना का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि ग्रेटर नोएडा की शारदा यूनिवर्सिटी से संदिग्ध हालात में लापता एक छात्र एहतेशाम बिलाल की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं. कश्मीरी छात्र एहतेशाम बिलाल तस्वीरों में 'इस्लामिक स्टेट्स जम्मू कश्मीर नामक आतंकी संगठन' के एक आतंकी के तौर पर सामने आया है.

वायरल हो रही इन तस्वीरों को देख हुए सुरक्षा एजेंसियां सक्रिय हो गई हैं. बीते 4 अक्टूबर को शारदा यूनिवर्सिटी के कैंपस में छात्र गुटों के बीच हुई मारपीट के बाद से एहतेशाम बिलाल अचानक लापता हो गया था. लापता बिलाल को लेकर श्रीनगर के खानयार में रहने वाले परिजनों ने नोएडा पुलिस में एफआईआर भी दर्ज कराई थी.

इसी बीच शुक्रवार को सोशल मीडिया पर एसॉल्ट राइफल के साथ एक तस्वीर वायरल हुई. इन तस्वीरों में एहतेशाम बिलाल इस्लामिक स्टेट ऑफ जम्मू कश्मीर के आतंकी के तौर पर दिख रहा है. सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल होने के साथ ही उसके कश्मीर में होने और आतंकियों से जा मिलना माना जा रहा है. फिलहाल तस्वीर वायरल होने के बाद सुरक्षा एजेंसियां सक्रिय हुई हैं, लेकिन अभी अधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं कह रही हैं. वहीं यूपी एटीएस की नोएडा और कश्मीरी आतंकी संगठनों पर नजर रखने वाली टीमें सक्रिय कर दी गई हैं.

इस्लामिक स्टेट ऑफ जम्मू कश्मीर आईएसआईएस का दूसरा संगठन है. यह संगठन अबू अल बगदादी को अपना आदर्श मानता है. श्रीनगर का रहने वाला बिलाल नोएडा की शारदा यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करने आया था. 4 अक्टूबर को कॉलेज में छात्रों के बीच हुई मारपीट के बाद से एहतेशाम बिलाल गायब हो गया था. एहतेशाम के परिजनों ने नोएडा में गुमशुदगी दर्ज कराई थी. नोएडा से कश्मीरी छात्र के लापता होने से यूपी एटीएस व आइबी की टीमें लगाई गई थीं.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।