आप यहां हैं : होम» राज्य

दुर्घटना के बाद घायल युवक को मरने के लिए फेंक गया टैम्पो चालक

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Mar 9 2019 7:06PM
accident_20193919657.jpeg

लक्सर. रायसी निरंजनपुर रोड पर एक तेज गति टैम्पो ने सामने से आ रहे एक युवक को टक्कर मार दी. जिससे युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. चालक घायल युवक को टैम्पो में डालकर फरार हो गया. टैम्पो चालक की इस करतूत को आसपास खेतों में काम कर रहे लोगों ने देखा और उसे रोकना चाहा लेकिन टैम्पो चालक तेजी से फरार हो गया.

घायल युवक को अपने टैम्पो में लादकर ले जाने वाले चालक ने एक ऐसी घिनौनी करतूत को अंजाम दिया, जिससे लोगों के दिल दहल गए. टैम्पो चालक घायल युवक बंटी सैनी को खानपुर थाना क्षेत्र के मिर्जापुर के जंगल मे एक गन्ने के खेत मे छिपाकर चला गया. जिससे युवक की मौत हो गई.

मामला कल सुबह करीब 10 बजे का है. खानपुर पुलिस ने बीती शाम शव को बरामद कर रुड़की मर्चरी में रखवा दिया. मृतक के परिजनों ने मामले की जानकारी लक्सर पुलिस को दी लेकिन लक्सर पुलिस रात करीब 10 बजे तक मामले को दबाने का प्रयास करती रही. जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो लोगों के सब्र का बांध टूट गया, और सैकड़ों की संख्या में लोग कोतवाली पहुंच गए. मामला इतना बढ़ा कि लक्सर सीओ को पीएसी फोर्स बुलानी पड़ी. देर रात करीब 11 बजे जब मृतक के पिता ने आत्मदाह करने की चेतावनी दी तो लक्सर पुलिस के हाथ पांव फूल गए और आनन-फानन में मुकदमा दर्ज करना पड़ा.

टैम्पो पुलिस की गिरफ्त में होने बाद भी पुलिस ने कार्रवाई करना उचित नहीं समझा, क्योंकि लक्सर पुलिस सफेदपोश लोगों से अपने संबंध खराब करना नहीं चाहती. यही वजह रही कि समय से कार्रवाई नहीं की गई क्योंकि आरोपित टैम्पो शहर की नामचीन हस्ती अन्नपूर्णा गैस एजेंसी का है. शायद यही वजह रही कि लक्सर पुलिस मामले को निबटाना चाहती थी. वही जब इस बाबत क्षेत्राधिकारी राजन सिंह से बात की गई तो वह कैमरे के सामने आने से कतराने लगे और मीडिया के सवालों से बचते नजर आए.

लक्सर पुलिस पर एक बार फिर सवालिया निशान लग गया है कि आखिर 14 घंटे बीत जाने के बाद सैकड़ों की संख्या में पहुंचे ग्रामीणों के कोतवाली के घेराव और मृतक के पिता की आत्मदाह की चेतावनी के बाद ही लक्सर पुलिस को मुकदमा दर्ज करना पड़ा.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।