आप यहां हैं : होम» राज्य

अमेरिका से प्रकाश पन्त का पार्थिव शरीर भारत रवाना

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Jun 7 2019 6:03PM
prakash_pant_2_20196718354.jpg

देहरादून. उत्तराखंड की राजनीति में 'प्रकाश' पुंज के तौर पर पहचाने जाने वाले प्रखर नेता और भाजपा के दिवंगत नेता प्रकाश पंत के पार्थिव शरीर को भारत लाने की तैयारियां तेज हो गई हैं. शुक्रवार को पंत के परिजन उनके पार्थिव शरीर के साथ अमेरिका से भारत के लिए रवाना हुए. तिरंगे में लिपटे पंत के पार्थिव शरीर को एयरपोर्ट पर सैन्य सम्मान के साथ विदाई दी गई. इस दौरान उनकी पत्नी, बेटी और उनके भाई समेत एक अन्य पारिवारिक सदस्य वहां मौजूद रहे.

प्रकाश पंत के निधन के बाद से ही हर कोई अपने चहेते नेता के आखिरी दर्शन कर खुद को धन्य कर लेना लेना चाहता है. बीते बुधवार को पंत ने कैंसर की बीमारी से जंग लड़ते हुए अमेरिका के टेक्सस अस्पताल में दम तोड़ दिया था. जिसके बाद से ही प्रदेश में शोक की लहर है. शुक्रवार को पंत के पार्थिव शरीर को भारत लाने की तैयारियां तेज हुई. सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के विशेष आग्रह पर पंत के पार्थिव शरीर को विशेष विमान से देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट लाया जाएगा.

पंत का पार्थिव शरीर जौलीग्रांट एयरपोर्ट से एसडीआरएफ मुख्यालय में अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रकाश पंत की अंत्येष्टि में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शामिल हो सकते हैं. उनके अंतिम संस्कार में केन्द्रीय सह महामंत्री संगठन शिव प्रकाश, प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट समेत सरकार के कई मंत्री, विधायक, पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित रहेंगे.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।