आप यहां हैं : होम» राज्य

प्रसूता को किया अस्पताल से बाहर, सड़क पर दिया बच्चे को जन्म

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Oct 12 2018 1:09PM
etah_2018101213913.jpg

एटा. एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. एटा में मानवता को झकझोर कर शर्मसार कर देने वाली तस्वीरें देखने को मिली हैं. सुदर्शन दास मोहल्ला अलीगंज की रहने वाली प्रसूता बसन्ती देवी ने मजबूरन सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के गेट के बाहर ही खुली सड़क पर शौचालय के सामने ही बच्चे को जन्म दिया. जच्चा-बच्चा की हालत गम्भीर है. पति राजपाल ने डॉक्टर व अस्पताल कर्मियों पर लापरवाही के गम्भीर आरोप लगाए हैं.

बताया जाता है कि डॉक्टर अस्पताल से नदारद थे. कई घंटों तक एम्बुलेंस बुलाने पर भी नहीं आई. दर्द से कराहती प्रसूता बसन्ती देवी घर से एक किलोमीटर पैदल चलकर ही सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तक आई. परिजनों और स्थानीय लोगों में इस लापरवाही को लेकर काफी आक्रोश है. प्रसव कराने आई प्रसूता को बच्चेदानी में समस्या बताकर किया अस्पताल से बाहर कर दिया गया था.

लोगों का कहना है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अलीगंज में आये दिन प्रसूताओं से प्रसव कराने के नाम पर एक हज़ार से 15 सौ रुपये की रकम मांगी जाती है. नहीं देने पर कोई न कोई कमी बताकर अस्पताल से बाहर निकाल दिया जाता है.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।