आप यहां हैं : होम» राज्य

देश-दुनिया तक यहाँ से पहुंचेगी पहाड़ी डिशेज़ की धूम

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Jun 14 2019 7:23PM
kumaoni_food_2019614192329.jpg

देहरादून. पहाड़ी खानों को देश-दुनिया तक पहुंचाने के लिए महिलाओं ने एक पहल की है. यहां स्वयं सहायता समूह से जुड़ी महिलाओं ने पहाड़ी डिशेज़ को बढ़ावा देने के लिए पहाड़ी भोजनालय खोला है. जिसका शुंभारभ मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने किया.

मुख्यमंत्री ने स्वयं सहायता से जुड़ी महिलाओं को धन्यवाद देते हुए कहा कि महिलाओं ने एक बेहतर पहल की है. जिससे पहाड़ के व्यंजनों को देश और दुनिया में जगह मिल पाएगी, और यहां आने वाले तीर्थयात्री और पर्यटकों को भी यहां के पहाड़ी भोजन का स्वाद चखने को मिल पायेगा. साथ ही पहाड़ी लोगों की आमदनी में भी इजाफा होगा, और पहाड़ी रीति रिवाज को भी जगह मिल पाएगी.

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि महिलाओं ने जो यह अनोखी पहल की है उससे पहाड़ी खानों के स्वाद को दूर-दूर तक पहुंचाया जा सकता है. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में अन्य शहरों में भी इस तरह के भोजनालय खोले जाएंगे. ताकि स्थानीय लोगों को रोजगार के साथ-साथ अपने स्थानीय उत्पादों को आगे बढ़ाने का अवसर मिल पाएगा.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।