आप यहां हैं : होम» अपराध

पड़ोसी की नाबालिग बेटी को 60 हज़ार में बेच दिया

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Mar 14 2019 6:19PM
hapur_2019314181912.jpg

हापुड़. उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में सिटी कोतवाली क्षेत्र में मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. आज से करीब 9 महीने पहले पड़ोस की एक महिला प्रीति ने नाबालिग लड़की को 60 हजार रुपये में बिजनोर के गांव में राहुल नामक युवक को बेच दिया था. तब से पीड़िता के परिजन उसकी तलाश करते घूम रहे थे. परिजनों ने पुलिस में भी गुमशुदगी दर्ज कराई थी.

परिजनों को लड़की का पता चला तो वह जनपद बिजनौर के नगीना थाना क्षेत्र के एक गांव में मिली. पुलिस ने आरोपित प्रीति सहित दो युवकों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर पीड़ित लड़की को मेडिकल के लिए अस्पताल भेज दिया है.

हापुड़ सिटी कोतवाली के मोदीनगर रोड स्थित एक कॉलोनी से अब से करीब 9 माह पहले नाबालिग लड़की अचानक गायब हो गई थी. जिस की गुमशुदगी परिजनों ने थाने में भी दर्ज कराई थी. तभी से परिजन व पुलिस गुमशुदा लड़की की तलाश में जुटी हुई थी कि तभी परिजनों को सूचना मिली यह लड़की बिजनौर जनपद के थाना नगीना क्षेत्र के एक गांव में है तो परिजनों ने लड़की से संपर्क साधा और उस गांव में पहुंच गए किसी तरह से लड़की को अपने साथ लेकर वह वापस आए.

युवती ने जब अपने परिजनों को आपबीती बताई तो परिजनों के पैरों तले जमीन खिसक गई. परिजनों की मानें तो युवती ने बताया कि आज से 9 माह पहले पड़ोस की रहने वाली प्रीति उसे बाजार से कपड़े लेने के बहाने अपने साथ ले गयी थी. जहां उसने अपने ही मैके के राहुल के साथ भेज दिया था. आरोपित राहुल युवती को लेकर अपने घर पहुंचा और अपने बड़े भाई को सौंप दिया. जहां उसका तभी से शारीरिक शोषण किया जा रहा था. युवती का आरोप है की पड़ोसन प्रीति ने उसको 60 हजार में राहुल नाम के व्यक्ति को बेच दिया था जहां उसे दोनों ही भाइयों के साथ रहने के लिए मजबूर किया जा रहा था.

जब इस मामले में मेडिकल करने करने वाली डॉक्टर से बात की तो उन्होंने बताया कि हापुड़ कोतवाली से एक नाबालिग लड़की को मेडिकल के लिए भेज भेजा गया है. जिसका हमने मेडिकल परीक्षण कर लिया है, और जो भी इसकी रिपोर्ट होगी आगे भेज दी जाएगी. इस मामले में एसपी हापुड़ का कहना है कि पीड़िता के परिजनों द्वारा 9 माह पहले ही गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज कराया गया था. जिसमें आज आरोपित महिला प्रीति को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. जिससे पूछताछ की जा रही है, तो वहीं पीड़ित युवती को मेडिकल के लिए भेज दिया है, जिसके बाद में 164 के बयान कराए जाएंगे, उसके आधार पर जो भी धाराएं बनेंगी, बढ़ा दी जाएंगी और बाकी आरोपितों को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।