आप यहां हैं : होम» राज्य

वायरल मरीजों की हुई भरमार, अस्पताल में नहीं बचे मरीजों के लिए बेड

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Sep 13 2018 3:24PM
hospital-2_2018913152447.jpg

शाहजहांपुर. उत्तर प्रदेश सरकार की स्वास्थ्य सेवायें शाहजहांपुर में नाकाफी साबित हो रही हैं. यहां के जिला अस्पताल में इस समय वायरल बुखार के मरीजों की भरमार है. मरीजों की बढ़ती संख्या से परेशान डॉक्टर अब मरीजों को अस्पताल से निकाल रहे हैं या फिर मरीज खुले आसमान के नीचे अस्पताल परिसर में रात गुजारकर इलाज कराने को मजबूर हैं.

वायरल बुखार से पीड़ित 20 लोगों की जिले में मौत हो चुकी है, लेकिन सरकारी रिकॉर्ड अभी तक निल है. इन दिनों जिला अस्पताल में दिन और रात दोनों समय किस तरह मरीजों का इलाज हो रहा है. उसकी तस्वीरें कैमरे में कैद हो चुकी हैं.

यहाँ पर बरसात के बाद वायरल बुखार ने अपने पैर पसार लिए हैं. तो वहीं स्वास्थ्य व्यवस्थायें इससे निपटने के लिये पूरी तरह फेल होती नजर आ रही है. तस्वीरों में साफ दिख रहा है कि तीन सौ बेड वाले इस सरकारी अस्पताल में मरीजों का किस तरह इलाज हो जबकि यहाँ मरीजों की भरमार हो गई है. मरीजों को बेड नहीं मिल पा रहे हैं. फर्श या बेंच जहां जगह मिली वहीं मरीज लेटे हुए हैं.

मरीजों का आरोप है कि खुले आसमान के नीचे रहकर इलाज कराने को मजबूर मरीजों ने जा डाक्टर से बेड के लिए सम्पर्क किया तो डाक्टर ने कहा कि दुआ करो कोई मर जाये तो उसका बेड आपको मिल जाए. इस बाबत जब डॉक्टर से पूछा तो उनका कहना था कि वायरल मरीजों की बढ़ती संख्या के कारण ऐसी स्थिति बनी है, और अपने ऊपर लगे आरोपों को नकार दिया.

अब यह कहना गलत नहीं होगा कि वायरल बुखार की चपेट में शाहजहांपुर का स्वास्थ्य महकमा ही आ गया है. हालांकि यूपी सरकार भले ही बेहतर इलाज की बात कर रही हो, लेकिन उसकी जमीनी हकीकत कुछ और ही दिख रही है.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।