आप यहां हैं : होम» देश

इन नेताओं ने की अटल जी से मुलाक़ात

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Aug 16 2018 4:28PM
atal-2_2018816162833.jpg

नयी दिल्ली. जीवन रक्षक प्रणाली की मदद से ज़िन्दगी के लिए संघर्ष कर रहे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के स्वास्थ्य को लेकर पूरा देश चिंतित है. नयी दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में सभी राजनीतिक दलों के वरिष्ठ नेताओं का तांता लगा हुआ है. उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एम्स पहुंचकर अटल बिहारी वाजपेयी के स्वास्थ्य की जानकारी ली.

93 वर्षीय पूर्व प्रधानमन्त्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत गंभीर बनी हुई है. उन्हें जीवन रक्षक उपकरणों पर रखा गया है. उन्हें किडनी ट्रैक्ट इंफेक्शन, यूरिनरी इंफेक्शन, पेशाब आने में दिक्कत और सीने में जकड़न की शिकायत के बाद 11 जून को एम्स में भर्ती कराया गया था. अस्पताल में चिकित्सकों की टीम उनकी गहन चिकित्सा में लगे हुए थे. कल 15 अगस्त को रात में उनका स्वास्थ्य अचानक बहुत ज्यादा बिगड़ गया. प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी खबर पाकर तत्काल एम्स पहुंचे और डाक्टरों से उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली. प्रधानमंत्री ने आज भी अस्पताल जाकर डाक्टरों से बात की.

एम्स ने कल देर रात में जारी किये गए बुलेटिन में कहा था कि अटल जी की हालत गंभीर है और उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है. एम्स से जारी इस बुलेटिन के बाद से पूरा देश चिंतित है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शाम करीब सवा सात बजे अटल जी का हाल जानने के लिए एम्स गये. इसके बाद तो एम्स में महत्वपूर्ण नेताओं के पहुँचने का जो सिलसिला शुरू हुआ वह अभी तक जारी है. अटल जी के लिए चिंतित लोगों की भीड़ एम्स के बाहर जमा हो गई है. सुरक्षा के मद्देनज़र एम्स से लेकर अटल जी के आवास तक बड़ी मात्रा में जवान तैनात कर दिये गए हैं.

अटल बिहारी वाजपेयी को एम्स में देखने के लिए पहुँचने वालों में पूर्व उप प्रधानमन्त्री लालकृष्ण आडवाणी, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, केन्द्रीय मंत्री सुरेश प्रभु, रेल मंत्री पीयूष गोयल, स्मृति ईरानी, भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी, भाजपा नेता जितेन्द्र सिंह, हर्षवर्द्धन, भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन, केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने अटल बाहारी वाजपेयी का हाल लिया.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।