आप यहां हैं : होम» राजनीति

जिन लोगों को कुम्भ में टेंट लगाना था वह सरकार चला रहे हैं

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Feb 11 2019 5:07PM
akhilesh_01_201921117752.jpg

फ़िरोज़ाबाद. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री तथा समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव एक शादी में शिरकत करने आए. जहां पर उन्होंने मीडिया से बातचीत में प्रियंका के रोड शो का स्वागत किया. ज़हरीली शराब से हुई मौतों के मामले में भारतीय जनता पार्टी को दोषी ठहराया. फिरोजाबाद से चाचा और भतीजे (शिवपाल और अक्षय यादव के) चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि लोग साइकिल को ही वोट देंगे. उन्होंनें कहा कि सपा बसपा के अलावा अन्य दलों से भी बात चल रही है.

अखिलेश यादव से पूछा गया कि लखनऊ में प्रियंका गांधी रोड शो कर रही हैं, इस पर आपका क्या कहना है. अखिलेश यादव ने कहा कि राजनीति में नए लोगों का स्वागत होना चाहिए. अखिलेश यादव ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का रोड शो अच्छी बात है पॉलीटिकल पार्टियां अपना काम करेंगी, कांग्रेस पार्टी का रोड शो तो और अच्छी बात है. हर पॉलीटिकल पार्टी काम कर रही है. चुनाव करीब है मेरा इतना कहना है आपने 5 साल का केन्द्र का कार्यकाल देख लिया, और उत्तर प्रदेश का कार्यकाल भी देख लिया. देश को बचाने के लिए भारतीय जनता पार्टी को हटाने के लिए समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने गठबंधन किया है. इस गठबंधन में बहुत से दल शामिल हैं.

उन्होंने कहा कि इलाहाबाद में हमारे छात्रसंघ का एक कार्यक्रम चल रहा था. जिसमें भारतीय जनता पार्टी के लोगों ने बम चलवा दिए. प्रधानमंत्री जी आप बगल के जनपद में हैं.

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि वह यहाँ अक्षय पात्र का खाना चखने आए थे. यहाँ आकर पता चला कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने जो 11 जगह किचन चल रही थी वह किचन बंद कर दी है. 15 से 20 लाख बच्चों को अच्छा खाना गर्म पौष्टिक खाना समय से मिल जाता था, उसे बाबा योगी मुख्यमंत्री ने बंद करा दिया है.

ज़हरीली शराब से हुई मौतों के मुद्दे पर उन्होंनें कहा कि ज़हरीली शराब से इतनी मौतें हुई हैं. अब एसआईटी गठित कर दी गई है. अखिलेश यादव ने कहा कि कमाल तो तब हो गया कि एक सन्यासी मुख्यमंत्री के कार्यकाल में शराब से लोगों की जान चली गई. जबकि शराब बैन है, देसी शराब बन नहीं सकती. यह कैसे एक दूसरे तक पहुंच गई, और वह शराब जो बैन है, वह कैसे बना ली गई और कैसे लोगों तक पहुंचा दी गई. सरकार को यही नहीं मालूम कि कौन लोग हैं जो शराब बना रहे हैं. उन्होंनें कहा कि जांच होगी तो पता चलेगा कि सरकार के लोग ही शराब बनाने में शामिल हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी के इशारे पर पूरा प्रशासन मिला हुआ है.

उत्तर प्रदेश की क़ानून व्यवस्था के सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि जिन लोगों को कुम्भ में टेंट लगाकर रहना था उन्हें आपने सत्ता में बिठा दिया है. अब उनसे क्या उम्मीद करोगे. मुख्यमंत्री जी जो पूजा छोड़ नहीं सकते, या कुछ और कार्य छोड़ नहीं सकते, वह घूमना बंद करें, तब शायद कानून व्यवस्था में कोई सुधार की उम्मीद की जाए. तमाम लोगों की जान जा रही है. एनकाउंटर हो रहे हैं. इलाज भी उसका हो रहा है जिसकी जात पूछी जाती है. काम उसका हो रहा है जिससे जात पूछी जाती है. इनसे क्या उम्मीद करेंगे.

अर्ध कुंभ के बारे में पूछे जाने पर अखिलेश यादव ने कहा कि यह अर्धकुंभ है. इससे भी अच्छा कुंभ समाजवादी पार्टी दिखाएगी. मैंने इलाहाबाद में कहा था कि कुंभ में सब लोग पूजा करने जाते हैं, मोक्ष प्राप्त हो जाए, इसके लिए पूजा पाठ करने जाते हैं, लेकिन हमारी सरकार बड़ी अच्छी है, उसे स्नान करना भी नहीं आता.

विश्व हिंदू परिषद द्वारा 4 महीने के लिए राम जन्मभूमि आंदोलन स्थगित किये जाने पर कहा कि भारतीय जनता पार्टी विश्व हिंदू परिषद सब कुछ स्थगित कर देंगे. अगली बार इन्हें वोट नहीं मिलेगा.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।