आप यहां हैं : होम» देश

अपनी नयी पार्टी के ज़रिये पीएम मोदी की नयी चुनौती बने तोगड़िया

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Feb 9 2019 3:00PM
praveen togaria_2019291508.jpg

नयी दिल्ली. विश्व हिन्दू परिषद (VHP) के पूर्व अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया शनिवार 9 फरवरी को अपनी राजनीतिक पार्टी की घोषणा करेंगे. नयी दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में तोगड़िया नई पार्टी का औपचारिक ऐलान करेंगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रवीण तोगड़िया की नई पार्टी 2019 के लोकसभा चुनाव में गुजरात और उत्तर प्रदेश की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

जब तोगड़िया से पूछा गया कि वह किस सीट से चुनाव लड़ेंगे? तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि हो सकता है कि मैं अयोध्या से चुनाव लडूं. यहां पर हमारा मजबूत जनाधार है. तोगड़िया ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी गुजरात और उत्तर प्रदेश के अलावा देश की तमाम सीटों पर लोकसभा चुनाव में अपने उम्मीदवारों को उतारेगी.

सूत्रों ने बताया कि उनकी पार्टी का नाम हिन्दुस्तान निर्माण दल है. यह पार्टी चुनाव आयोग में रजिस्टर्ड भी है. हालांकि पार्टी का औपचारिक ऐलान 9 फरवरी को होगा. माना जा रहा है कि तोगड़िया ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे. पूर्व वीएचपी नेता ने कहा कि उन्होंने अब तक 40 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट कर लिया है. पार्टी राम मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश पास करा कर अयोध्या में राम मंदिर बनाने के मुद्दे पर चुनाव लड़ेगी.

यह खबर ऐसे समय में सामने आई है जब वीएचपी ने ऐलान किया है कि वह अगले 4 महीने तक राम मंदिर निर्माण के लिए कोई आंदोलन नहीं करेगी. तोगड़िया ने कहा कि अगर हम सत्ता में आते हैं तो हम एक सप्ताह के भीतर एक अध्यादेश पास कराएंगे और राम मंदिर का निर्माण शुरू कर देंगे. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी किसानों को फसल का वाजिब दाम देने के साथ-साथ एक बार कर्ज माफी भी करेगी.

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के तीन निर्णय नोटबंदी, जीएसटी और छोटे कारोबारियों पर लगाए गए भारी टैक्स से नौकरियों में कमी आई है. मेरा फोकस देश में रोजगार और हेल्थ सेक्टर पर होगा. हम भारत में वॉलमार्ट को बैन भी करेंगे.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।