आप यहां हैं : होम» राज्य

भारतीय दर्शन को समझने हरिद्वार पहुंचे विल स्मिथ

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Oct 10 2018 3:35PM
Will_Smith_2018101015357.jpg

हरिद्वार. भारतीय सभ्यता और संस्कृति ने हमेशा ही देश और दुनिया को अपनी ओर आकर्षित किया है. यह बात एक बार फिर साबित हुई है. विश्वविख्यात अभिनेता और फिल्म निर्माता विल स्मिथ भारतीय आध्यात्मिक जीवन दर्शन को समझने के उददेश्य से इन दिनों भारत के दौरे पर हैं.

स्मिथ हरिद्वार पहुंचे जहां उन्होंने गंगा आरती में भाग लेने के साथ ही शिव का रूद्राभिषेक भी किया, अपने जीवन के 50 वर्ष पूरे कर चुके हालीवुड सुपर स्टार विल स्मिथ भारतीय आध्यात्मिक जीवन दर्शन को समझने हरिद्वार पहुँचे हैं. विल स्मिथ पूरे विश्व के भ्रमण पर अलग अलग देशों की सभ्यता, संस्कृति और जीवन शैली को देखने निकले हैं.

विल स्मिथ अपने जीवन के अधूरे सपनों या कहें इच्छाओं को पूरा करने के लिए विश्व के भ्रमण पर निकले हैं. विल स्मिथ ने प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य प्रतीक मिश्रपुरी से अपनी जन्मपत्री बनवाई जिसके बाद हरिहर आश्रम कनखल में महामृत्यंजय मंत्र के साथ रुद्राभिषेक किया. प्रतीक मिश्रपुरी ने बताया की विल स्मिथ से आध्यात्म ज्योतिष, गंगा और हरिद्वार पर विस्तृत चर्चा की, जिसमें उन्होंने जन्मपत्री भी बनवाई. जिसमें शनि ग्रह दोष थे जिनका उपाय कराया और महामृत्यंजय का रुद्राभिषेक भी कराया. उसके बाद उन्होंने गंगा के विषय पर चर्चा की और गंगा आरती में संध्याकालीन शामिल हुए.

विल स्मिथ अपने इस विश्व भ्रमण पर एक डक्यूमेंट्री फ़िल्म भी बना रहे हैं. जिसके लिए उनकी पूरी टीम दो दिन से हरिद्वार में है. विभिन्न लोकेशन को फ़िल्मा रहे हैं. ऐसे विश्व स्तरीय अभिनेता का हरिद्वार आध्यात्म व माँ गंगा जी को फ़िल्माना निश्चित तौर पर पर्यटन और तीर्थाटन को विश्व स्तरीय लाभ मिलेगा.

अमेरिकी अभिनेता विलियार्ड क्रिस्टोफर विल स्मिथ की प्रसिद्धि का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि अप्रैल 2007 के न्यूजवीक ने उन्हें इस ग्रह का सबसे शक्तिशाली अभिनेता करार दिया था. स्मिथ को चार गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स और दो एकाडमी अवॉर्ड्स के लिए नामित किया जा चुका है. इसके अलावा अनेक ग्रैमी अवॉर्ड्स भी स्मिथ के खाते में हैं.1990 में लोकप्रिय टेलीविजन सीरीज द फ्रेश प्रिंस ऑफ बेल एयर से प्रसिद्धि पाने वाले स्मिथ ने अनेक ब्लॉकबस्टर फिल्मों में अभिनय किया है. स्मिथ की कुछ प्रसिद्ध फिल्मों में बैड बॉयज़, बैड बॉयज़ इंडीपेंडेंस डे, मेन इन ब्लैक, मेन इन ब्लैक आय,रोबोट, द परस्युट ऑफ हैपीनेस, आय एम लेजेंड, हैनकॉक, वाइल्ड वाइल्ड वेस्ट, एनिमी ऑफ द स्टेट, शार्क टेल, हिच और सेवन पाउंड्स शामिल हैं.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।