आप यहां हैं : होम» राज्य

उत्तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Dec 4 2018 11:54AM
uttrakhand_2018124115441.jpg

देहरादून. विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज शुरू हो गया. सत्र के मद्देनज़र सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था कर दी गई है. इस क्रम में हरिद्वार रोड और विधान सभा को जाने वाले मार्ग पर ट्रैफिक डाइवर्ट कर दिया गया है. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के जुलूस को विधानसभा तक पहुंचने से रोकने के लिए विधानसभा से पहले ही बैरिकेडिंग भी लगा दिए हैं.

शीतकालीन सत्र के पहले दिन 11:00 से 12:20 तक प्रश्नकाल का वक्त निर्धारित था, लेकिन प्रश्नकाल को स्थगित करके पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी को सदन में श्रद्धांजलि दी गई. नेता सदन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, वित्त मंत्री प्रकाश पंत और नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने प्रदेश में किए गए एनडी तिवारी के कामों की सराहना की. सीएम ने कहा कि एन डी तिवारी एक महान व्यक्तित्व थे, उन्होंने प्रदेश के साथ साथ देश के लिए भी अग्रणी योगदान दिया. इस तरह से सदन की कार्यवाही की शुरुआत में ही सदन के भीतर पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी को श्रद्धांजलि दी गई.

12:20 पर अनुपूरक बजट सदन के पटल पर रखा गया और उस पर चर्चा शुरू की गई हालांकि सदन शुरुआत में ही हंगामे के आसार नजर आ रहे थे, लेकिन एनडी तिवारी को श्रद्धांजलि की वजह से सदन शांतिपूर्वक रहा.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।