आप यहां हैं : होम» राज्य

जंगली हाथियों के आतंक से दहशत में हैं ग्रामीण

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Jan 28 2019 4:03PM
Haldwani_201912816344.jpeg

हल्द्वानी. तराई पूर्वी वनप्रभाग के कई गांवो में इन दिनों जंगली हाथियों ने आतंक मचा रखा है. आलम यह है कि हाथियों ने तांडव मचाते हुए कई किसानों की दर्जनों एकड़ गेहूं और गन्ने की फसल बर्बाद कर दी है. यहां तक की पूरी रात हाथियों के झुंड न सिर्फ खेतों में खड़ी फसलों को रौंद रहे हैं बल्कि लोगों के घरों और गौशाला में भी नुकसान पहुंचा रहे हैं. जिससे ग्रामीणों की फसल नष्ट हो रही है, और उन्हें लाखों रुपये का नुकसान भी हो रहा है.

हाथियों की दहशत से पूरी रात ग्रामीण छतों पर बैठकर हो हल्ला कर हाथियों को भगाने का प्रयास कर रहे हैं. दहशत में आए ग्रामीणों का कहना है कि अब हाथियों का झुंड शाम ढलते ही गांव में पहुंचकर उत्पात मचा रहे हैं. हाथियों के उत्पात से स्कूल आने जाने वाले बच्चों में भी दहशत है.

स्थानीय लोगों का आरोप है कि कई बार शिकायत करने के  बाद भी वन विभाग के अधिकारी सुनते नहीं हैं. न ही वन विभाग की तरफ से गांव में कोई गश्त की जा रही है. हल्द्वानी में हाथियों का आतंक फसलों को चौपट कर रहे हैं. हाथी वन विभाग की लापरवाही पर सवाल उठ रहे हैं. खौफ से स्कूल जाने में कतरा रहे हैं बच्चे.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।